Logo text

होम » संस्थान » पुरस्कार एवं सम्मान

पुरस्कार एवं सम्मान

आइआइएम-ए को अब न केवल भारत में ही बल्कि पूरे एशिया में व्यापक रूप से सबसे अच्छे और सबसे सम्मानित प्रबंधन स्कूल के के रूप में मान्यता प्राप्त है। इसके परिणाम स्वरूप यह उन छात्रों को आकर्षित करता है जो न सिर्फ अकादमिक कुशल हैं, बल्कि बहुत सारी गतिविधियों में भी प्रतिभाशाली हैं। आइआइएम-ए ने इन क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान की सराहना के लिए कई पुरस्कारों की स्थापना की है।
 
कोलेन्गोडे वी. श्रीनिवास अवार्ड: स्वर्गीय कोलेन्गोडे वी. श्रीनिवास के माता पिता द्वारा उत्कृष्ट छात्र के चौतरफा प्रदर्शन की सराहना करने और संस्थान के साथ श्रीनिवास की यादों का सम्मान करने के लिए स्थापित किया गया था।

एस. उमापति पुरस्कार: स्वर्गीय एस. उमापति के भाई द्वारा छात्र की अकादमिक उत्कृष्टता की सराहना करने और संस्थान के साथ है उमापति की यादों का सम्मान करने के लिए स्थापित किया गया था।

एस.के. सेठ मेमोरियल अवार्ड: श्रीमती शांति सेठ द्वारा अपने पति, स्वर्गीय श्री एस.के. सेठ की स्मृति में स्थापित किया गया था जो इस संस्थान के पहले पुस्तकालय अध्यक्ष (लाइब्रेरियन) थे।

शैक्षणिक योग्यता पुरस्कार: संस्थान और नेस्ले इंडिया लिमिटेड द्वारा प्रस्तुत। इसमें एक योग्यता प्रमाणपत्र और 25000 रुपए की नकद राशि शामिल है।

आईएफसीआई और चौधरी-पद्मनाभन-पंत पुरस्कार: सर्वश्रेष्ठ शोध प्रस्ताव के लिए प्रस्तुत।

यात्रा पुरस्कार: अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों में भाग लेने के लिए प्रस्तुत।

दीर्घावधि सेवा पुरस्कार: सेवानिवृत्त होने वाले उन कर्मचारियों को प्रदान किया जाता है जिन्होंने संस्थान में लम्बी सेवा की हो।