Logo text

होम » संस्थान » हमारे लिए कार्य » अकादमिक सहयोगी

अकादमिक सहयोगी

विभिन्न शैक्षणिक गतिविधियों में संकाय का समर्थन करने के लिए, संस्थान अकादमिक सहयोगियों की भर्ती करता है। प्रथम श्रेणी के साथ अनुस्नातक और तीन साल के शिक्षाविद या उद्योग में अनुभवी या एम. फिल [या उच्चतर] व्यक्ति आवेदन करने के लिए योग्य है। इस पद के लिए दो वर्ष के अनुभवी या अनुभव के बिना नये पी-एच डी हुए आवेदक भी आवेदन कर सकते हैंउत्कृष्ट शैक्षणिक उपलब्धि प्राप्त, लेकिन अनुभवी नहीं है ऐसे उम्मीदवार पर इस पद के लिए विचार किया जा सकता है।

ऐसी अपेक्षा की जाती है कि अकादमिक सहयोगी लगभग पाँच साल संस्थान में बितायेंगे और आवश्यक कौशल ग्रहण करेंगे और विशेषज्ञता के अपने क्षेत्र को अच्छी तरह समझेंगे और भारत के या विदेश के अन्य अकादमिक संस्थान में उच्च शैक्षणिक पदों के लिए संस्थान छोड़ेंगे।

रु.18, 000/ से लेकर रु.30,000 तक के एक समेकित पारिश्रमिक के बारे में योग्यता, अनुभव और परिपक्वता के आधार पर चयन समिति द्वारा चयन बैठकों में प्रस्ताव रखा जाता है और डीन उसे मंजूरी देते हैं। सारे पद अनुबंध आधारित हैंअकादमिक सहयोगियों को अनुसंधान के लिए प्रोत्साहित किया जाता है और संस्थान उन्हें वर्ष में कम से कम एक बार राष्ट्रीय सम्मेलनों आदि में भागीदारी / उपस्थिति के लिए सुविधा दी जाती है।

इस तरह की रिक्तियों के लिए विज्ञापन संस्थान के नोटिस बोर्ड पर रखे जाते हैं, मेल पर परिचालित किये जाते हैं और संस्थान के इस आधिकारिक वेबसाइट के पन्नों पर रखे जाते हैं

आई आई एम-ए में नौकरियों और ओपनिंग की नवीनतम जानकारी के लिए, कृपया यहाँ क्लिक करें